अरूसा आलम कौन है? कैप्टन अमरिंदर से क्या रिश्ता है। | Aroosa Alam in Hindi

अरूसा आलम पाकिस्तान की एक पत्रकार है, जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए भी काम कर चुकी है। उनके पिता एक पाकिस्तानी राजनेता थे और उनकी माता सैन्य क्षेत्र में कार्य कर चुकी थी। फिलहाल ये पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के कारण चर्चा में है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के परिवार को अच्छी तरह से जानती है अरूसा आलम

अरूसा वैसे तो कांग्रेस और बीजेपी दोनों सरकारों के समय भारत आती रही है लेकिन वो भारत में सिर्फ कैप्टन के सरकारी आवास चंडीगढ़ में आती है। अमरिंदर का परिवार अरूसा आलम को जानता है, अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर भी उन्हें अच्छे से जानती है। अरूसा आलम कैप्टन अमरिंदर सिंह को राजा साहब कहकर बुलाती है।

2017 में शपथ ग्रहण समारोह में आई अरूसा आलम

2017 में जब पंजाब से कांग्रेस जीती तब कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया तब अरूसा आलम भी आई और उनको वीवीआईपी सीट पर बिठाया गया। इससे साफ होता है की कैप्टन अमरिंदर सिंह और अरूसा आलम दोस्त हो सकते है।

कैसे मिला अरूसा आलम को बार बार वीजा

अरूसा आलम भारत बार बार आती रहती है लेकिन भारत की तरफ से पाकिस्तानी नागरिक को बार बार वीजा नही दिया जाता। आईबी और खुफिया एजेंसियों से रिपोर्ट के बाद वीजा दिया जाता है लेकिन अरूसा को बार बार वीजा दिया गया क्यों ये सवाल सभी के मन में है।

अरूसा आलम का परिवार

अरूसा आलम की शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे है। और उनके पिताजी का नाम अकलिन अख्तर है।

अरूसा आलम के कैप्टन अमरिंदर सिंह से क्या रिश्ता है

कहा जा रहा है की कैप्टन अमरिंदर सिंह और पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम दोनो दोस्त है। अरूसा ने भी माना है की वो उनकी दोस्त है और उनको भारत के बारे में जानना अच्छा लगता है इसलिए वो बार बार भारत आती रहती है। वो अमरिंदर सिंह की ताजपोशी और जन्मदिन पर भी भारत आ चुकी है।

चरणजीत सिंह चन्नी जीवन परिचय |Charanjit Singh Channi Biography in Hindi

कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी का नाम, झंडा, चिन्ह क्या है?

Leave a Comment