मालविका सूद जीवनी सोनू सूद की बहन मालविका सच्चर| Malvika Sood biography in Hindi malvika Sachar

मालविका सूद एक भारतीय राजनीतिज्ञ और समाजसेवी है, जो मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन है। इनके पति का नाम गौतम सच्चर है जिनके साथ ये फाउंडेशन और चैरिटी प्रोजेक्ट पर काम करती है। मालविका सूद फिलहाल 38 वर्ष की है और पंजाब के मोगा जिले से चुनाव लड़ रही है।

माल्विका सूद (Malvika Sood) अभिनेता सोनू सूद की बहन
माल्विका सूद (Malvika Sood)

मालविका सूद जीवन परिचय | Malvika Sood बायोग्राफी

नाम मालविका सूद (Malvika sood), मालविका सच्चर
उम्र 38 वर्ष
पति का नाम (husband name)गौतम सच्चर
विधानसभा सीट मोगा, पंजाब
भाई का नाम सोनू सूद

मालविका सूद का जीवन कहानी

मालविका सूद एक समाजसेवी है, वह अपने क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था और स्वास्थ व्यवस्था के साथ सोशल कार्यों में रुचि लेती है। वो अपने माता पिता सागर सूद और सरोज बाला सूद के नाम पर फाउंडेशन चलाती है। मालविका तीन भाई बहनों में तीसरे नंबर की सबसे छोटी है।

गरीब छात्रों की करती है मदद

कंप्यूटर इंजीनियर मालविका मोगा में IELTS कोचिंग सेंटर चलाती है, जिसमे 20000 से ज्यादा छात्र इनके कोचिंग संस्थान से लाभ लेते है। उन्होंने लॉकडाउन में मेरा शहर, मेरी जिम्मेवारी नाम की परियोजना चलाई और गरीब छात्रों को साइकिल के साथ लैपटॉप वितरण कार्यक्रम किए।

मालविका सूद के बारे में रोचक तथ्य

  • ये अपने माता पिता से बहुत प्यार करती है और उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है।
  • मालविका सच्चर किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी उसका खुलासा अभी तक नही हो पाया है। उनके भाई सोनू सूद पहले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से मिले और उससे पहले वो पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिले। और अभी कयास लगाए जा रहे हैं की वो और पार्टियों से भी मिल सकते है।

Leave a Comment