सुकमावती सुकर्णोपुत्री जीवनी क्यों किया हिंदू धर्म स्वीकार | Sukmavati Sukarnoputri biography in Hindi

सुकमावती सुकर्णोपुत्री इंडोनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी है, जिन्होंने 26 अक्टूबर 2021 में अपना धर्म मुस्लिम से हिंदू अपनाया है। इनका जन्म 26 अक्तूबर 1951 को जकार्ता, इंडोनेशिया में हुआ इनके पिताजी का नाम सुकर्नो और माता का नाम फत्मावती है।

सुकमावती सुकर्णोपुत्री जीवन परिचय

नाम सुकमावती सुकर्णोपुत्री(Sukmavati Sukarnoputri)
पिता का नाम सुकर्णो (sukarno)
राष्ट्रीयता इंडोनेशिया (Indonesia)
माता का नाम फत्मावती (Fatmawati)
जन्म तिथि (Date of birth)26 अक्तूबर 1951 (उम्र 70 वर्ष)
पतियों के नाम मांगकुनेगारा (1974-1984)
मुहम्मद हिल्मी (2018)
बहन मेगावती सुकर्णोपुत्री,
रचमावती सुकर्णोपुत्री
हिंदू धर्म अपनाने की तिथि26 अक्टूबर 2021
पूर्व धर्म मुस्लिम

सुकमावती सुकर्णोपुत्री का प्रारंभिक जीवन

सुकमावती सुकर्णोपुत्री के माता पिता का नाम सुकर्णो, फत्मावती है उनकी बहनों का नाम मेगावती सुकर्णोपुत्री, रचमावती सुकर्णोपुत्री है। यह इंडोनेशिया देश की रहने वाली है जिसमे ज्यादातर आबादी मुस्लिम है।

सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने क्यों छोड़ा मुस्लिम धर्म और क्यों अपनाया हिंदू धर्म

मंगलवार के शुभ दिन इंडोनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है उनका हिंदू धर्म अपनाने का मुख्य कारण इदा अयू नयोमान राई श्रीमबेन उनकी दादी रही। क्योंकि इंडोनेशिया में श्री राम को अपना पूर्वज माना जाता है और सुकर्णो की बेटी को ही नही सभी मुस्लिम परिवार पहले हिंदू ही थे इसलिए उन्होंने अब घर वापसी की है। उनको हिंदू धर्म की सभी चीजे और परंपराओं का ज्ञान भी है।

बाली में सुकर्णो सेंटर हेरिटेज एरिया में सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने 70 साल की उम्र में पूरे रीति रिवाज के साथ कार्यक्रम में हिंदू धर्म अपनाया।

सुकमावती सुकर्णोपुत्री पर लग चुके है ईसानिंदा का आरोप

इंडोनेशिया के इस्लाम कट्टरपंथियों ने सुकमावती सुकर्णोपुत्री पर ऐसी कविता कहने का आरोप लगाया जिससे इस्लाम धर्म का अपमान होता है। और इसके बाद मुस्लिमो ने सुकमावती पर ईसानिंदा का आरोप लगाया और उन्होंने सरल स्वभाव से इसके लिए माफी मांगी।

क्या इन्होंने 30000 लोगो के साथ हिंदू धर्म अपनाया?

नही ऐसी कोई खबर सामने नही आई है लेकिन इंडोनेशिया श्री राम को अपना पूर्वज मानने वाला देश है वहां सभी के मन में हिंदू धर्म बसा हुआ है।

क्या इंडोनेशिया हिंदू राष्ट्र है?

नही इंडोनेशिया में सर्वाधिक आबादी इस्लाम धर्म को मानने वालो की है लेकिन वो श्री राम को पूजते है और अपने पूर्वजों पर गर्व होना चाहिए।

दुनिया में कितने हिन्दू राष्ट्र है और उनके नाम

Leave a Comment

हिंदी साहित्य की महान लेखिका महादेवी वर्मा जीवन परिचय सूर्य ग्रहण कब है और सूर्य ग्रहण के समय किन किन बातों से सतर्क रहें साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के बारे में रोचक तथ्य सतोशी नाकामोतो (Satoshi Nakamoto) कौन है? Bitcoin के बारे में रोचक तथ्य शुरू हुई सनी देओल की गदर 2 की शूटिंग पाकिस्तान में हैंडपंपों की सुरक्षा बढ़ाई शशि थरूर के साथ 6 महिला सांसदों की फोटो वायरल देखें पत्नी को फोटो ये देखकर भारतीय होने पर गर्व करेंगे मुस्लिम इस्लाम छोड़ कर रहे घर वापसी मिर्जापुर वेब सीरीज के ब्रह्मा मिश्रा नही रहे मौत की असली वजह जानें महापरिनिर्वाण दिवस: कहा और कैसे मनाया जायेगा और अर्थ भारतीय शादियों में अंधविश्वास बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र जन्मदिन स्पेशल डिजिटल वोटर आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करें? | How to download digital voter ID card in Hindi जियो meet क्या है? और jio meet के रोचक Features जाने कितनी संपत्ति की मालिक है समीर वानखेड़े की पत्नी गंगाजल में अजय देवगन के साथ काम कर चुकी है। चोरी हुआ सर्जिकल स्ट्राइक में तहलका मचाने वाले फाइटर जेट मिराज का पहिया गजवा ए हिंद क्या है? क्यों पाकिस्तान चाहता है ये। क्यों है सलमान की gf यूलिया वंतूर सलमान से नाराज जानिए कोटा फैक्ट्री सीजन 2 फ्री में कैसे देखे? Kota factory kaise download kare? इस्लाम धर्म क्यों खत्म होता जा रहा है? देखें कारण।