Services Review In Hindi

Hostinger Review In Hindi: आपको क्यों नही लेनी चाहिए होस्टिंगर वेब होस्टिंग जाने फायदे और नुकसान

दोस्तो आपने YouTube Video या Popular Blogs में Hostinger की Hosting को सबसे सस्ता और सबसे अच्छा बताते हुए सुना होगा, और जो लोग Affiliate Marketing और Sponsership के बारे में नही जानते वो उन यूट्यूबर की बात को सच मान लेते है और होस्टिंग खरीद लेते है।

लेकिन क्या आपको पता है आपके Hosting खरीद लेने के बाद उनको मिलता है तगड़ा Commission आपको आपको मिल जाती है एक खराब Hosting जिसे लेकर आप बाद में पछतावा करते है। तो दोस्तो आज हम जानेंगे होस्टिंगर वेब होस्टिंग का रिव्यू इसकी अच्छाइयां और कमियां दोनो के बारे में हम बात करेंगे।

Hostinger Web Hosting Review In Hindi HOSTINGER क्यों आपको नही लेनी चाहिए होस्टिंगर की H होस्टिंग क्यों YouTube Video और Blogs में इसके चर्चे है?

Hostinger Web Hosting के फायदे और नुकसान

नुकसान

कॉल पर नही सिर्फ चैट पर सपोर्ट

Hostinger वैसे तो आपको 24/7 सपोर्ट प्रोवाइड करवाता है लेकिन अगर आपको कॉल से बात करने की जरूरत है तो आप नही कर पाएंगे आप सिर्फ चैट की माध्यम से ही उनसे बात कर सकते है।

दैनिक बैकअप और सीडीएन नही

Hostinger Web Hosting के साथ आपको Daily Backup और CDN नही मिलता अगर मिलता भी है तो वो प्लान बहुत ज्यादा महंगे है जिन्हे नया ब्लॉगर अफोर्ड नही कर पायेगा।

सस्ते का मतलब संसाधन कम

कोई भी कंपनी कमाई के लिए अपना बिजनेस चलाती है इसका मतलब ये है की वे कभी भी घाटा नही खाती है तो आप समझ ही गए होंगे कि ये सस्ती होस्टिंग क्यों है क्योंकि इसके संसाधन आपको कम मिलेंगे।

नकली और Paid Review का रहता है बोलबाला

Hostinger की Hosting जितनी अच्छी नही है उससे अच्छे तो आपको उनके बारे में ब्लॉग्स, यूट्यूब वीडियो और सोशल मीडिया पर रिव्यू मिल जायेंगे क्योंकि वो ज्यादातर Affiliate Marketing करते है या कंपनी से Paid Promotion के उनको पैसे मिलते है।

Security है बिलकुल कमजोर

Hostinger की सिक्योरिटी बहुत ही कमजोर है आपकी वेबसाइट कभी भी हैक हो सकती है। साल 2019 में एक साथ लगभग 14 मिलियन उपयोगकर्ताओं का डाटा लीक हो गया तो अगर आप सिक्योरिटी को लेकर चिंतित है तो ये होस्टिंग ना लें।

फायदे

होस्टिंगर वेब होस्टिंग के फायदे आप किसी भी यूटयूब वीडियो में देख सकते है क्योंकि उन्हें उसके बहुत ज्यादा पैसे मिले होते है या एफीलेट होता है। हम यहां कुछ वीडियो एंबेड करते है।

हम दावा नही करते की इन्होंने पैसे लेकर इस होस्टिंग का रिव्यू किया है हो सकता है इनका पर्सनल एक्सपीरियंस हो हां लेकिन इन्होंने Affiliate Program किया है।

होस्टिंग खरीदें या नही

  • अगर आप ब्लॉगिंग में शुरुआत कर रहें है और कम पैसे में होस्टिंग खरीदकर वेबसाइट बनाकर देखना चाहते हैं तो आपको Hostinger और Bluehost में से एक विकल्प की ओर जाना चाहिए।
  • आप एक कंपनी या ज्यादा ट्रैफिक वाली वेबसाइट बना रहें है तो आपको ये बिलकुल नहीं चुननी चाहिए। यह कम ट्रैफिक और ब्लॉगिंग की शुरुआत करने वालों के लिए है।
  • अगर आपको Hostinger की होस्टिंग लेनी है तो आप सबसे पहले एक महीने के लिए ही खरीदें जिससे आप आसानी से इसके बारे में जान जायेंगे।

यह भी पढ़े

Ram Singh Rajpoot

Share
Published by
Ram Singh Rajpoot

Recent Posts

UP Scholarship छात्रवृत्ति के लिए पात्रता, दस्तावेज, लास्ट डेट और फॉर्म Apply करने का तरीका

UP Scholarship Scheme 2022: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को…

16 hours ago

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड हुआ जारी ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक | CTET Admit Card 2022 Download Direct Link (ctet.nic.in)

CTET Admit Card 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) दिसंबर माह में ही सीटीईटी एडमिट कार्ड…

1 day ago

HP TET Admit Card 2022: हिमाचल प्रदेश टीईटी का एडमिट कार्ड हुआ जारी यहां से करें Download ये रहा Direct Link (hpbose.org)

एचपी टीईटी नवंबर 2022 एडमिट कार्ड आज जारी हो गए है सभी अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश…

2 days ago

शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट, मौसम और आंकड़े | Sher-E-Bangla National Cricket Stadium Pitch Report, Weather Forecast, Records In Hindi

Sher-E-Bangla National Cricket Stadium Pitch Report: शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बांग्लादेश का एक क्रिकेट मैदान…

2 days ago

एमपी मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना जानें पूरी जानकारी, पात्रता, उद्देश्य और आवेदन करने का तरीका

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार युवाओं के विकास के लिए युवा इंटर्नशिप योजना…

3 days ago