त्योहार

Maha Shivaratri 2023 Date: जानें कब है महाशिवरात्रि तारीख और शुभ मुहूर्त

Mahashivratri 2023 Date Shubh Muhurat: परम पूज्य हिंदू देवता भगवान शिव और माता पार्वती के विवाहोत्‍सव पर महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है इस साल यह त्यौहार 18 फरवरी 2023 को मनाया जाएगा।

maha shivaratri 2023 kab hai date tarikh

भारतीय त्योहारों और देश विदेश से जुड़ी सभी खबरें सबसे पहले जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल जरूर ज्वॉइन करें।

ताजा खबरों का टेलीग्राम चैनल

Maha Shivaratri Tithi: हिंदू धर्म के पंचाग के अनुसार हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाता है। इस दिन माता पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था और मान्यता है कि फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भगवान शिव इस पृथ्वी के सभी शिवलिंग में निवास करते हैं।

इस दिन भगवान शिव का अभिषेक कर और फलाहार करके व्रत करना चाहिए इससे भगवान शिव खुश होते हैं और आपके सभी संकट हर लेते हैं। अगर आप कोई भी धार्मिक किताब खरीदें जैसी श्रीमद्भगवद्गीता और लोगों को जरूर बांटे। ताकि हिंदी धर्म एक प्रचार प्रसार देशों और दुनियां में हो सके हमारी का मुहिम में हमारा साथ दें।

यह भी पढ़े

Ram Singh Rajpoot

Recent Posts

Border Gavaskar Trophy 2023 Schedule: जानें कब-कब होंगे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के टेस्ट मैच जानें पूरा शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ 2023 तारीख, समय, पूरा शेड्यूल: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 खेलने…

14 hours ago

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम, मोटेरा गुजरात पिच रिपोर्ट, मौसम और आंकड़े | Narendra Modi Stadium, Motera Gujarat Pitch Report, Weather Forecast, Records In Hindi

Narendra Modi Stadium Pitch Report Today Match: नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात राज्य के अहमदाबाद में…

4 days ago