जीवन परिचय biography in Hindi

महंत बजरंग मुनि जीवनी: मस्जिद के सामने मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी

महंत बजरंग मुनि (Mahant Bajrang Muni)

:- दिन हिंदू नव वर्ष का भगवा कपड़े धारण किए हुए पुलिस की निगरानी में जगह मस्जिद के सामने उत्तर प्रदेश सीतापुर में खुलेआम मुस्लिम महिलाओं को अपहरण कर रेप करने की धमकी देने वाले बाबा महंत बजरंग मुनि का जीवन परिचय जानेंगे कौन है बाबा बजरंग मुनि इनपर कितनी बार हमले हुए और कितनी बार उन्हें जेल जाना पड़ा।

क्या था वायरल वीडियो में

जैसे ही नए संवत का जुलूस मस्जिद के सामने पहुंचा बाबा ने माइक हाथ में लिया और बोलना शुरू किया “मेरी हत्या के लिए सूअरों ने 28 लाख रुपए इकट्ठा किए हैं। मैं आपसे पूरे प्यार से कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को छेड़ा गया तो मैं आपकी बहू और बेटी को आपके घर के बाहर लाऊंगा और फिर उसके साथ बलात्कार करूंगा।

कौन है महंत बजरंग मुनि?

महंत बजरंग मुनि खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत है। प्रतापगढ़ के औवर गांव के रहने वाले बजरंग मुनि पिछले 2 साल से खैराबाद के बड़ी संगत आश्रम में महंत की के पद पर है। अनुपम है बाबा का असली नाम सन्यास परंपरा के बाद महंत बजरंग मुनि रखा नाम।

पहले भी विवादों में रहे है महंत बजरंग मुनि

  • फरवरी 2021 में बड़ी संगत के पास जो जमीन खाली पड़ी है उसपर मुस्लिम परिवार का कब्जा था जिसे छुड़ाने के लिए बाबा और समुदाय के लोगो में हिंसक झड़प हुई जिसके बाद महंत बजरंग मुनि को गंभीर चोटें आई और उन्हे भर्ती भी होना पड़ा था।
  • बाबा का खौफ इस कदर है की 70 से ज्यादा मुस्लिम परिवार बड़ी संगत की तरफ जाने से डरते है और रेप की धमकी के बाद लड़कियों ने उस तरफ जाना बंद कर दिया है।

महंत बजरंग मुनि ने वीडियो वायरल होने के बाद सफाई दी थी और माफी मांगी थी

  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बाबा ने कहा की मेरे व्यक्तव्यो को तोड़ मरोड़कर दिखाया गया है और और उन्होंने संपूर्ण नारी जाति का सम्मान करने की बात कही है।
  • सफाई में उन्होंने कहा की मुस्लिम समुदाय उन्हे मारने की कोशिश कर रहा है और उन्होंने इसके लिए 28 लाख रुपए इकट्ठा कर लिए है और बाबा पर कई हमले हो चुके है इसके लिए उन्हें पुलिस बल निगरानी के लिए मिला हुआ था। उनके साथ हमेशा 3 पुलिस वाले शिफ्ट के अनुसार रहते थे।
यह भी पढ़े

Ram Singh Rajpoot

Recent Posts

RBSE 5th Result 2022: जारी होने में कुछ समय ऐसे करें चेक? | 5वीं बोर्ड रिजल्ट राजस्थान, अजमेर (RajeduBoard.Rajasthan.Gov.In)

Ajmer Board Rajasthan 5th Result 2022 Name Or Roll Number Wise RajeduBoard.Rajasthan.Gov.In: राजस्थान बोर्ड, अजमेर…

1 day ago

राजा राम मोहन राय जयंती 2022, निबंध, भाषण रोचक तथ्य

Raja Ram Mohan Roy Jayanti 2022 Essay In Hindi UPSC: राजा राम मोहन राय का…

1 week ago

REET 2022 के बाद होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा जनवरी 2023 में होना प्रस्तावित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर द्वारा रीट पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन 23 और 24…

1 week ago

जुलाई 2022 में रीट का पेपर भी लीक होगा जानें किरोड़ी लाल मीणा ने ऐसा क्यों कहा

राजस्थान बीजेपी सरकार में मंत्री रहे किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की रीट 2022 का…

1 week ago

क्या है पूजा स्थल अधिनियम 1991 | क्या ज्ञानवापी मस्जिद को तोड़कर मंदिर बनाया जा सकता है?

Place Of Worship Act 1991चर्चा में क्यों ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग मिला है…

1 week ago