Trending News (ट्रेंडिंग न्यूज)

Up Kisan Karj Rahat List 2023: देखें यूपी किसान कर्ज माफी योजना 2023 की लिस्ट किस किसका हुआ कर्ज माफ

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक लाख से कम सीमा वाले किसानों का कर्ज माफ कर दिया है और सरकार ने कर्ज राहत 2023 अधिसूचना जारी कर दी है जिसके बारे में सभी जानकारी आप आसान शब्दों में नीचे देख सकते है।

Up Kisan Karj Mafi Yojana 2023 List Pdf Download In Hindi: उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के 33 हजार किसानों का कर्ज माफ देखें सूची

अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं और उत्तर प्रदेश की सरकार की योजनाओं और सरकारी नौकरी की खबरें सबसे पहले जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल जरूर ज्वाइन करें।

सरकारी नौकरी और योजनाओं की खबरों का टेलीग्राम चैनल

उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी के 33408 किसानों का कर्ज माफ किया है। उन्हीं किसानों का कर्ज माफ किया गया है जिन्होंने ₹100000 तक का कर्ज लिया था।

कर्ज राहत योजना जिलों की लिस्ट 2023

जिन जिलों का कर्ज माफ किया गया है उनमें आगरा, अयोध्या, औरैय्या, बलिया, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, हाथरस, जौनपुर, कन्नौज, लखीमपुर खीरी,कुशीनगर, मीरजापुर, मुजफ्फरनगर, सम्भल, शामली, सीतापुर और सोनभद्र शामिल है।

लाभार्थी किसान अपना नाम की लिस्ट कैसे देखे?

यूपी सरकार ने कर्ज माफ के संबंध में आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in जारी की है जिससे आप यूपी कर्ज राहत योजना 2023 किसानों की लिस्ट Name Wise चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

Ram Singh Rajpoot

Recent Posts

Uttrakhand News: उत्तराखंड हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस रितु बाहरी का जीवन परिचय

Ritu Bahri Biography In Hindi: ऋतु बाहरी को हाल ही में उत्तराखंड हाई कोर्ट की…

4 months ago

Up Board 12th Time Table 2024 | यूपी बोर्ड 12वी टाइम टेबल 2024 हुआ जारी यहां चेक करें upmsp.edu.in

यूपी बोर्ड 12वीं का टाइम टेबल 2024 अभी तक जारी नही हुआ है लेकिन आप…

4 months ago